loanpandit

10000 Loan On Aadhar Card, आधारकार्ड लोन ऐसे करें अप्लाई

10000 Loan On Aadhar Card

Check Your Eligibility​

    Mobile app se 10000 Loan On Aadhar Card

    10000 Loan On Aadhar Card: आधार कार्ड से 10 हजार का लोन लेने के लिए आपको सिर्फ एक मोबाइल फोन की जरुरत है जिसमे लोन ऐप के इस्तेमाल से आप लोन प्राप्त कर सकते है। गूगल प्ले स्टोर पर कई एनबीएफसी कम्पनियों के मोबाइल एप्लीकेशन मौजूद है जो जरुरतमंदों को ऑनलाइन माध्यम से लोन देने की सुविधा प्रदान करते है। इस आर्टिकल में हमने आपके लिए आधार कार्ड पर 10000 का लोन देने वाले लोन ऐप की सूची दी है जिनके द्वारा आप अपने लिए लोन ले सकते है। इसके अलावा लोन पाने के लिए लोन ऐप पर अपनी डिटेल भरकर कैसे आवेदन करें इस जानकारी को भी हमने इस आर्टिकल में बताया है।

    आर्टिकल पढ़े- सबसे सस्ता पर्सनल लोन कौन से बैंक दे रहे है।

    आधार कार्ड के द्वारा 10000 रूपये का लोन लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने के लिए आपको बेहतर ऑफर वाला लोन ऐप अपने मोबाइल फोन में इंस्टाल करना होगा जिसके बाद आपकी लोन एप्लीकेशन लोन ऐप के जरिये फिल की जाएगी। नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके आप लोन प्राप्त कर सकते है.

    Step-1: डाउनलोड लोन ऐप : गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से अपनी पसंद का लोन ऐप इनस्टॉल करें और उस पर अकाउंट क्रिएट करें।

    Step-2: प्रोफाइल डिटेल भरें : अब अपनी पर्सनल इनफार्मेशन, प्रोफेशनल इनफार्मेशन और बैंक इनफार्मेशन को ऐप में फिल करें।

    Step-3: बेस्ट लोन ऑफर और अमाउंट चुने : अब अपनी जरुरत के हिसाब से लोन का चुनाव करें और लोन अमाउंट को तय करें।

    Step-4: जरुरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें : लोन लेने के लिए आधारकार्ड, पैन कार्ड और अन्य जरुरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें।

    Step-5: टर्म और कंडीशन रव्यू करें : लोन से सम्बंधित सभी शर्तों और नियमों को ध्यान से जरुर पढ़ें और उसके बाद राईट चेक बटन पर क्लिक करके आगे बढ़े।

    Step-6: एप्लीकेशन सबमिट करें: अपनी भरी गई साड़ी जानकारी और डॉक्यूमेंट को चेक करने के बाद लोन एप्लीकेशन को सबमिट करें।

    Step-7: लोन अप्रूवल का इन्तेजार करें: आपके प्रोफाइल और लोन चुकाने की क्षमता और क्रेडिट स्कोर के आधार पर लोन कम्पनी द्वारा आपको लोन का अप्रूवल मिलेगा।

    Step-8: लोन ऑफर को स्वीकार करें: अप्रूवल मिलने के बाद अगर आपको लोन ऑफर के इंटरेस्ट रेट, रीपेमेंट टेन्योर और चार्जेज ठीक लगते है तो लोन लोन ऑफर को स्वीकार करें।

    Step-9: अकाउंट में पैसा प्राप्त करें: लोन ऑफर स्वीकार करने के बाद लोन कामनी के द्वारा आपका लोन अमाउंट कुछ ही मिनटों में आपके बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिया जाएगा।

    आधार कार्ड से 10000 का लोन लेने के कई सारे फायदे है।  इस तरह के लोन लेने के लिए आपको ज्यादा परेशांन होने की जरुरत नहीं होती। आप बैंक आदि के चक्कर काटने और कई एजेंटों के झंझट से भी बच जाते है। बस अपने एक स्मार्ट फ़ोन और मोबाइल ऐप की जरुरत होती है जिससे चंद मिनटों में आधार कार्ड से 10000 रू का लोन मिलता है। निचे ऐसे ही कुछ फायदों के बारे में बताया गया है जो आपको मिलते है।

    1.  पेपरलेस वर्क 

    फिजिकल डाक्यूमेंट्स जमा कराने की जरुरत नहीं होती। आपके लोन अप्लाई करने की पूरी प्रोसेस पेपरलेस होती है।

    2.  इंस्टेंट डीस्बर्सल 

    लोन एप्लीकेशन अप्रूव होने में ज्यादा समय नहीं लगता जिस कारण आपका लोन अमाउंट कुछ ही मिनटों में आपके बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिया जाता है इसके विपरीत ऑफलाइन माध्यम से लोन लेने में कई दिन का समय लग जाता है।  

    3.  आसान रीपेमेंट फैसिलिटी

    इसमें लोन अप्लाई करते समय यूजर के पास यह सुविधा होती है कि अपनी क्षमता के हिसाब से लोन की रीपेमेंट अमाउंट के लिए  EMI का चुनाव कर सकते है।  

    4.  फास्टर लोन प्रोसेस 

    इस तरीकें से लोन के लिए अप्लाई करने से आपके लोन की प्रोसेसिंग बहुत ही फास्ट होती है, सभी प्रक्रिया कंप्यूटराइज्ड तरीकें से ऑटोमेटिक हो जाती है और इसमें किसी भी तरह की कोई रुकावट नहीं आती है।  

    5.  कोलैटरल फ्री लोन

    इस तरह के लोन लेने का एक फायदा यह भी होता है कि आपको अपनी कोई भी संम्पत्ति की डिटेल लोन कम्पनी को देने की जरुरत नहीं पड़ती यह लोन सिर्फ आपकी इनकम के आधार पर आपको आसानी से मिल जाता है।  

    आर्टिकल पढ़े- आधार कार्ड से 5000 का लोन कैसे ले?

    1. उम्र 18 वर्ष से अधिक
    2. भारतीय नागरिक होना जरुरी
    3. आय प्रमाण पत्र  
    4. अच्छा सिबिल स्कोर
    5. बैंक अकाउंट
    6. आय का स्त्रोत
    1. आधार कार्ड
    2. आधार कार्ड से कनेक्टेड मोबाइल नंबर
    3. पैन कार्ड
    4. बैंक अकाउंट स्टेटमेंट
    Interest rate on 10000 Loan On Aadhar Card

    Aadhar Card से 10,000 Loan का आवेदन करने के बाद जो लोन आपको मिलेगा उसके बारे में एक सटीक आंकड़ा नहीं दिया जा सकता कि कितना इंटरेस्ट रेट मिलेगा। अलग-अलग लोन प्रोवाइडर द्वारा दिए गए लोन पर Interest Rate की दरें अलग हो सकती है। आप जिस भी लोन के लिए अप्लाई कर रहे है आपको उसके ऐप में जाकर लोन से जुड़ी साड़ी इनफार्मेशन एक बार खुद चेक करनी होगी।

    आधार से 10,000 रु लोन लेने के अन्य तरीके

    Aadhar Card से 10,000 का लोन लेने के लिए कई अन्य आप्शन भी मौजूद है। जिसमे कि आप बैंक एवं कई वित्तीय संस्थाओं के द्वारा लोन ले सकते है चलिए अब जानते है कि लोन लेने के वह अन्य तरीकें कौन से है। 

    अगर आप अपने आधार कार्ड के जरिये 10000 रूपये का Small Cash Loan पाना चाहते है तो कई ऐसी माइक्रोफाइनेंस कम्पनियां मार्किट में मौजूद है जो ऐसे जरूरतमंद लोगों को लोन देती है जिनके ट्रडिशनल बैंकिंग सिस्टम से नहीं जुड़े होते. इस तरह के लोन की डिमांड ज्यादातर ग्रामीण एरिया में होती है क्योंकि वहां पर बैंकिंग सर्विसेज का आभाव है. 10000 का लोन लेने के लिए आप इन माइक्रोफाइनेंस कम्पनियों के ब्रांच ऑफिस में जाकर आधार कार्ड के द्वारा लोन ले सकते है। 

    अगर आप अपने आधार कार्ड के जरिये 10000 रूपये का Small Cash Loan पाना चाहते है तो यह सुविधा गवर्नमेंट एंड प्राइवेट दोनों बैंकों के द्वारा दी जाती है. सभी बैंक अपने अकाउंट होल्डर को ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम द्वारा Instant Loan देते है। बैंकों से 10000 का लोन लेने के लिए आपको अपने बैंक की ब्रांच में आधार कार्ड लेकर जाना होगा या फिर बैंकों के ऑनलाइन पोर्टल एवं मोबाइल ऐप के जरिये लोन के लिए अप्लाई करना होगा।

    अगर आप अपने आधार कार्ड के जरिये 10000 रूपये का Small Cash Loan पाना चाहते है तो क्रेडिट कार्ड के द्वारा भी आप लोन प्राप्त कर सकते है. इस आप्शन में आपको अपने क्रेडिट कार्ड की कैश लिमिट के बदले कैश विड्राल कराना होगा। लेकिन इस तरीकें का इस्तेमाल करने पर आपके क्रेडिट अमाउंट पर इंटरेस्ट रेट थोडा ज्यादा हो सकता है.आप अपने आधार कर को KYC डॉक्यूमेंट की तरह इस्तेमाल करके 10,000 रूपये का लोन इमरजेंसी में ले सकते है।

    Q.1 मुझे आधार कार्ड से कितना लोन मिल सकता है?

    आप अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड के द्वारा आप कई प्लेटफार्म से 50 लाख रूपये तक का लोन ले सकते है. विभिन्न  लोन प्रोवाइडर किसी भी आवेदक को लोन देने के लिए उसकी योग्यता का निर्धारण करते है। आपको मिलने वाला लोन अमाउंट आपके क्रेडिट हिस्ट्री, मंथली इनकम और कई अन्य फैक्टर पर निर्भर करता है।

    Q.2 आधारकार्ड के द्वारा पैसा कैसे निकला जा सकता है? 

    आधार कार्ड एटीएम कार्ड नहीं है जिससे सीधे पैसा निकाला जा सके बल्कि इसके जरिये आप पोस्ट ऑफिस की सर्विस का इस्तेमाल करके सीधे कैश ले सकते है। इसके लिए आपको अपने पोस्टमैन को बताना होगा जिसके पास एक kyc मशीन होती है। वह आपका फिंगरप्रिंट के माध्यम से वेरिफिकेशन करेगा और आपके आधार से लिंक बैंक अकाउंट के जरिये पेमेंट की डिटेल भरकर अपने पास मौजूद कैश अमाउंट में से आपकी जरुरत का पैसा कैश दे देगा।

    Q.3 क्या कोई अन्य व्यक्ति मेरे आधार के जरिये पैसा निकल सकता है? 

    नहीं, आधार कार्ड एक बायोमेट्रिक बेस डॉक्यूमेंट होता है जिसमे फिंगरप्रिंट और मोबाइल नंबर के जरिये वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी की जाती है इसलिए किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा आधार कार्ड से पैसा निकलना मुश्किल है।


    Q.4 क्या मैं आधार कार्ड से SBI से पैसा निकाल सकता हूँ?

    SBI आधार अनेबल पेमेंट सिस्टम (AEPS) के जरिये अपने कस्टमर को आधार के द्वारा पैसा निकालने का विकल्प प्रदान करता है इसकी मदद से कोई भी व्यक्ति अपने आधार अकार्ड से लिंक बैंक अकाउंट से केवल आधार रजिस्टर मोबाइल नंबर और अपने फिंगरप्रिंट के माध्यम से SBI बैंक कैश काउंटर से पैसे ले सकता है। 

    Conclusion

    10000 loan on aadhar card Mobile App के जरिये लिया जा सकता है, Mobile App हमारे लिए Small Cash Loan लेना बड़ा ही आसान बना दिया है। कोई भी व्यक्ति अपनी जरुरत के हिसाब से 10 हजार तक का लोन प्राप्त कर सकता है। ऑनलाइन माध्यम से लोन लेने के तरीकें से आम आदमी को लोन लेने में आसानी तो होती हसी लेकिन कभी कभी इन तरीकों को बिना जाने इस्तेमाल करने से आपको फिनांशियल नुक्सान भी हो सकता है।

    मार्किट में कई ऐसे Fake Loan App मौजूद है जो यूजर की इनफार्मेशन और उनके पैसे में सेंध लगाने का काम करते है. हर लोनधारक को इस तरह के लोन लेने से पहले सावधानी जरूर बरतनी चाहिए।

    Last Updated on 3 months

    Check Your Eligibility​

      Vishal Kumar

      Vishal is a content writer who writes articles on various topics and is currently working as a writer on loan, banking, and business related financial topics on LOANPANDIT website. Vishal works to explain financial concepts to the readers in a very simple way through his attractive and informative articles. Their goal is to empower people to make financial decisions.

      Latest News

      You cannot copy content of this page

      Take The First step Towards Your Goals: Apply for a Personal Loan

      ✅Minimum Documents    ✅No Collateral     ✅Instant Disbursal