loanpandit

PaySense Se Loan kaise le: पेसेंस से लोन कैसे ले?

PaySense Se Loan

Check Your Eligibility​

    आजकल लोन लेने के लिए ऑफलाइन के साथ कई सारे ऑनलाइन आप्शन भी मौजूद है PaySense भी एक ऐसा ही Loan App है जिससे ऑनलाइन लोन ले सकते है अगर आपको भी यह जानना है कि PaySense Se Loan Kaise Le तो आपको इस लेख को पूरा पढ़ना होगा। इस Article में हमने PaySense से Loan Lene Ke Benefits, PaySense Loan Ke Liye Eligibility & Documents और PaySense Loan kaise Apply करे इन सब की जानकारी विस्तार में दी है।

    PaySense क्या है?

    PaySense एक ऑनलाइन लोन ऐप है जो 5000 से 5 लाख रूपये तक का लोन कस्टमर्स को प्रोवाइड करता है। यह लोन ऐप यूजर्स के हिसाब से फ्लेक्सिबल रीपेमेंट आप्शन भी प्रोवाइड करता है। इस ऐप के द्वारा यूजर के अकाउंट में सीधे कुछ ही घंटों में लोन ट्रान्सफर किया जाता है। इसके अलावा यह ऐप क्रेडिट लाइन फैसिलिटी भी यूजर्स को प्रोवाइड करता है जिसके द्वारा यूजर जरुरत के समय कुछ लोन ले सकता है और केवल इस्तेमाल किये गए अमाउंट पर ही ब्याज देना पड़ता है।

    PaySense Se Loan Benefits: फायदे  

    PaySense Se Loan

    1. इंस्टेंट पर्सनल लोन

    इस ऐप से 5 हजार से लेकर 5 लाख रूपये तक का लोन आसानी से प्राप्त हो सकता है जो आप अपनी जरूरतों के हिसाब से ले सकते है।

    2. फास्ट अप्रूवल एंड डिसबर्सल

    इस ऐप से लोन अप्लाई करने पर आपको बहुत जल्दी ही लोन प्राप्त होगा जो सीधे आपके बैंक खाते में क्रेडिट हो जाएगा।

    3. पेपरलेस डॉक्यूमेंटेशन

    लोन के लिए अप्लाई करने के लिए आपको अपने सभी डाक्यूमेंट्स ऑनलाइन अपलोड करने होंगे साथ ही एक सेल्फी लेनी होगी। इ-साईन के जरिये आपके लोन ऑटोमेटिक प्रोसेस हो जाएगा।

    4. अफोर्डेबल इएमआई प्लान

     इस लोन पर इएमआई प्लान को मैनेज करना बाद अही आसान है, रिमाइंडर और ऑटो डेबिट फीचर आपको लागातार अपडेट देते है ताकि आप समय पर पेमेंट करना ना भूले।

    5. वन क्लिक सबसिक्यूएंट पर्सनल लोन

     अगर आपको दुबारा अन्य लोन की आवश्यकता होती है तो आप दोबारा से सिर्फ एक सिंगल क्लिक पर ओने टाइम डॉक्यूमेंटेशन के साथ ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते है।

    6. जीरो क्रेडिट हिस्ट्री

     अगर आपने पहेले कहीं से कोई भी पर्सनल लोन नहीं लिया है तो चिंता की कोई बात नहीं है यह ऐप ऐसे कस्टमर्स को भी आसानी से लोन देता है जो क्रेडिट लेंडिंग सिस्टम में बिलकुल नए है।

    PaySense में Login करने के लिए Steps

    पेसेंस से लोन लेने के लिए आपको एक Login अकाउंट क्रिएट करना होगा जिसमे आपके द्वारा की गई र्भी ट्रांजैक्शन की जानकारी होती है इसे करने के लिए नीचे कुछ स्टेप्स दिए गए है। 

    Step-1: Google Play Store पर जाए और पेसेंस App को डाउनलोड करें।

    Step-2: पेसेंस App को ओपन करें और इंग्लिश और हिंदी में से किसी एक भाषा को चुने

    Step-3: लैंग्वेज को सेलेक्ट करने के बाद एक न्यू स्टेप ओपन होने पर Get Started Button पर क्लिक करें।

    Step-4:  अब नेक्स्ट स्टेप में मोबाइल नंबर एंटर करें।

    Step-5: इसके बाद मोबाइल नंबर पर आने वाले ओटीपी को एंटर करें।

    Step-6: एग्रीमेंट बटन पर क्लिक करें

    Step-7: ऐप को अपने डिवाइस की परमिशन दे

    Step-8: Permission Require allow permission

    Step-9: परमिशन देने के बाद एक फॉर्म खुलेगा जिसमे अपनी ये सभी जानकारी दें-  Name , Date of Birth , Gender, Email Address, Employment Type (Salaried & Self employed) , Monthly Salary Amount Detail, Pan Card Detail, Contact Address,  

    Step-10: ये सभी डिटेल भरने के बाद आप Save and Continue बटन पर क्लिक करें, इस पर क्लिक करने के बाद प्रोफाइल के लिए इलिजिबिलिटी चेक किया जाएगा और आपका अकाउंट पेसेंस App पर बन जाएगा।

    PaySense Se Loan

    PaySense Se Loan Apply करने के Steps

    Step 1: चेक इलिजिबिलिटी और सेलेक्ट पर्सनल लोन प्लान

    सबसे पहले आपको अपने बेसिक डिटेल्स आदि को भरना पड़ेगा जैसे कि नेम,एड्रेस, पैन डिटेल्स आदि। यह डिटेल्स देने के बाद आप पर्सनल लोन और क्रेडिट लाइन के लिए अपनी एलिजिबिलीटी चेक कर पाएंगे। क्रेडिट लाइन वह टोटल अमाउंट ऑफ़ लोन होता है जो आप PaySense से लेते है, एक बार अगर आप क्रेडिट लाइन ले लेते है आप लोन अमाउंट चुन सकते है। आपको लोन के लिए EMI और Loan Tenure का बेस्ट कॉम्बिनेशन चुनना चाहिए।

    Step 2: अपलोड KYC डाक्यूमेंट्स

    पेसेंस से पर्सनल लोन का अप्रूवल पाने के लिए आपको अपनी केवाईसी पूरी करने के लिए कुछ डाक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे जो इस प्रकार है।

    1. लोन अग्रीमेंट

    आपको लोन अग्रीमेंट पर भी राईट चेकमार्क टिक करके एग्री करना होगा।

    2. NACH फॉर्म

    यह फॉर्म फिल करने के बाद लोन ऐप के जरिये आपके लोन की EMI ऑटोमेटिक आपके बैंक अकाउंट से डीडक्ट हो जाती है। यह एक वेब बेस्ड पेमेंट सिस्टम है जिसको RBI के द्वारा रेगुलेट किया जाता है।  यह इंश्योर करता है कि कस्टमर की EMI मिस ना हो।

    Step 3: अकाउंट में मनी ट्रान्सफर

    आपका लोन अप्रूव होने और सभी डाक्यूमेंट्स के प्रोसीजर कोम्प्लीते हो जाने के बाद आपका लोन अमाउंट सीधे आपके बैंक खाते में त्रह्स्फेर कर दिया जाता है।

    PaySense Se Loan Eligibility: योग्यता

    • इंडियन सिटिजन
    • आयु: 21-60 वर्ष
    • एम्प्लोयेमेंट स्टेटस: सैलरी या सेल्फ एम्प्लोयेमेंट
    • मिनिमम इनकम: 18,000 फॉर सैलरी पर्सन – 20,000 सेल्फ एम्प्लोयेमेंट

    PaySense Se Loan Documents: दस्तावेज

    आईडी प्रूफएड्रेस प्रूफइनकम प्रूफ
    पैन कार्डआधार कार्डबैंक स्टेटमेंट
    आधार कार्डवोटर आईडीनेट बैंकिंग
    सेल्फीपासपोर्ट 
     ड्राइविंग लाइसेंस 

    PaySense Customer Care Number पर संपर्क कैसे करें।

    PaySense के Customer Care Number पर आपको लोन के बारे में जानकारी या फिर उस से संबधित किसी भी तरह की समस्या का समाधान मिल सकता है। यदि आपको लोन लेते समय आपके डाक्यूमेंट्स से सम्बंधित कोई समस्या आ रही है या फिर कोई भी शिकायत दर्ज करनी है।

    तो आप PaySense सपोर्ट की मदद ले सकते है। कस्टमर केयर पर संपर्क करने के लिए आपको PaySense की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। Website के होम पेज पर आपको सबसे ऊपर मेन्यु बार के आप्शन में कांटेक्ट पेज पर जाने का आप्शन मिलेगा। कांटेक्ट पेज पर PaySense की कस्टमर सपोर्ट मेल आईडी support@gopaysense.com पर आप अपनी कोई भी Request डाल सकते है।

    क्या PaySense से लोन लेना सेफ है?

    PaySense Se Loan

    PaySense से लोन लेना सेफ है क्योंकि यह RBI के अंतर्गत आने वाली वित्तीय संस्था NBFC से अप्रूव है, अगर आप इस ऐप से लोन लेते है तो RBI के नियमों से बंधे होने के कारण आपके फिनांशियल लें दें की सिक्यूरिटी बनी रहती है और आप बिना किसी चिंता के लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। RBI की रेगुलेटरी के कारण लोन ऐप कभी भी अपने यूजर से क्रेडिट/डेबिट कार्ड आदि की सीक्रेट डिटेल और बेवजह ओटीपी की मांग नहीं करता।

    Conclusion

    PaySense ऐप पर PaySense Se Loan आपकी जरुरत के हिसाब से आसानी से  मिल जाता है इसके लोन अमाउंट की शुरुआत 5000 रूपये से होती है अधिक्रम लोन की सीमा 5 लाख रूपये है, इसके अलावा इस ऐप में आपको क्रेडिट लाइन इस्तेमाल करने का भी आप्शन मिलता है। कोई भी व्यक्ति आसानी से शीग्रता से लोन प्राप्त कर सकता है और लोन चुकाने के लिए यूजर अपने अनुसार EMI प्लान चुन सकता है।

    इन Articles को भी पढ़ें।

    1. PAYTM SE LOAN KAISE LE

    2. Instant Loan app without pan card in Hindi

    FAQ

    PaySense Se Loan पाने में कितना समय लगता है? 

    Paysense App से लोन पाने की ख़ास बात यह है कि इस पर आपको आसानी से आपको ऑनलाइन लोन मिल जाता है। जब आप सारे डाक्यूमेंट्स अपलोड कर देते है आपको लोन का अप्रूवल दो घंटो के अन्दर मिल जाता है।

    पेसेंस से Loan लेने पर इंटरेस्ट रेट कितना लगता है? 

    PaySense रीडयुसिंग बैलेंस बेसिस पर 16% से 36% तक की वार्षिक प्रतिशत दरों पर लोन देता है। अधिक जानकारी के लिए PaySense की ऑफिशियल वेबसाइट या ऐप पर जानकारी देखें।

    Last Updated on 1 year

    Check Your Eligibility​

      Vishal Kumar

      Vishal is a content writer who writes articles on various topics and is currently working as a writer on loan, banking, and business related financial topics on LOANPANDIT website. Vishal works to explain financial concepts to the readers in a very simple way through his attractive and informative articles. Their goal is to empower people to make financial decisions.

      Latest News

      You cannot copy content of this page

      Take The First step Towards Your Goals: Apply for a Personal Loan

      ✅Minimum Documents    ✅No Collateral     ✅Instant Disbursal